Jaunpur News : SBI क्षेत्रीय प्रबंधक ने बांटें तीन समूहों को CCL लिंकेज स्वीकृति पत्र, 1,50,000 दे सकेंगी अब ऋण।

न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के मल्हनी बाजार में स्थित भारतीय स्टेट बैंक में आज स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के साथ SBI के क्षेत्रीय प्रबंधक की बातचीत हुई। यह कार्यक्रम "एसबीआई आपके द्वार" महिला सशक्तिकरण एवं प्रगति हेतु स्वयं सहायता समूहों का ऋण अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत हुआ।
भारत सरकार और भारतीय स्टेट बैंक की बैठक के निर्णय से आज भारतीय स्टेट बैंक की मल्हनी शाखा में 'एसबीआई आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों के साथ बातचीत, समस्याओं का निस्तारण और CCL ( कैश क्रेडिट लिंकेज) लिंकेज था। कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय प्रबंधक आनंद कुमार सिंह ने किया उन्होंने मौके पर उपस्थित आमजनों, स्वयं सहायता समूह के सदस्यों एवं ग्राम प्रधान को स्वयं सहायता समूह की महत्ता बताई और साथ ही अधिक से अधिक स्वयं सहायता समूह के गठन की बात कही।

श्री सिंह ने कहा कि SHG (सेल्फ हेल्प ग्रुप) से आधी आबादी का उत्थान होगा और इसी पहल से राष्ट्र का भी उत्थान संभव है। कार्यक्रम के दौरान तीन समूहों को सीसीएल लिंकेज का स्वीकृति पत्र भी प्रदान किया गया। जिसमें जय गुरुदेव महिला स्वयं सहायता समूह, जय भीम बाबा महिला स्वयं सहायता समूह एवं उजाला स्वयं सहायता समूह शामिल है।

बता दें कि इन तीनों समूहों को अपने सदस्यों को डेढ़ लाख रुपए तक कि लोन प्रदान करने की अनुमति/अधिकार प्रदान हुई है। इस मौके पर शाखा प्रबंधक मनीष कुमार श्रीवास्तव, हेड कैशियर रामसेवक, ऋण अधिकारी आलोक कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

न्यूज़ अब तक

Jaunpur : भाई ने पहले बेंत से गला दबाई फिर कर दिया आग के हवाले, कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास और अर्थदंड की सज़ा।