Jaunpur : FCI शाहगंज गोदाम में स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने मारा छापा, लाखों रुपए की अवैध वसूली और करोड़ों के बड़े घोटाले की थी शिकायत।

Jaunpur : FCI शाहगंज गोदाम में स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने मारा छापा, लाखों रुपए की अवैध वसूली और करोड़ों के बड़े घोटाले की थी शिकायत।


न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के शाहगंज के पक्खनपुर गांव में स्थित सेन्ट्रल वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन पर गुरुवार की शाम को भारतीय खाद्य निगम की स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने छापा मारा तो वहां हड़कंप मच गया। राज्य मुख्यालय लखनऊ से आये टॉस्क फोर्स के अधिकारियों ने सी.आर.एम/ CRM (चावल) के ट्रकों से लाखों रुपए की अवैध वसूली और करोड़ों के बड़े घोटाले से जुड़े सभी रिकॉर्ड और वहां मौजूद अधिकारियों, कर्मचारियों के मोबाइल को रंगे हाथ धर लिया। जानकारी के अनुसार बेहद ही गुप्त तरीके से हुई इस छापेमारी के दौरान संदिग्ध पाए गये दो कर्मचारियों को तुरंत ही टास्क फोर्स ने अपने कस्टडी में ले लिया और घंटों देर तक पूछताछ करती रही। उन्होंने बताया कि घोटाले में शामिल कुछ अन्य बड़े रसूखदार लोग भी शामिल हैं जिनका नाम, पता व संबंधी सभी रिकॉर्ड जप्त करने के बाद उन्हें शाहगंज कोतवाली पुलिस को सौंप दिया गया है।
बताते चलें कि जिले के शाहगंज मुख्यालय पर सेण्टर वेयर हाउसिंग कारपोरेशन/ CWC (सीडब्लूसी) का गोदाम है। इसी गोदाम में एफसीआई (FCI) का भी माल रखा जाता था। सूत्र बताते हैं कि यहां लंबे समय से हो रहे करोड़ों के खेल की शिकायत एफसीआई के स्पेशल टास्क फोर्स टीम से की गई थी। जिसके बाद लखनऊ से पांच सदस्यीय टीम गुरुवार की शाम यहाँ पहुंची और स्थानीय पुलिस से सम्पर्क कर सुरक्षा की मांग की। टीम ने अब तक क्या कार्रवाई की है। इस संबंध में कोई भी सदस्य बात करने से कतराता रहा है। वेयर हाउस कार्यालय प्रभारी अरविंद यादव ने भी पूरे मामले पर चुप्पी साध ली है। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय ने बताया कि टीम ने सुजीत कुमार मौर्य व संदीप कुमार नामक दो कर्मचारी को पकड पुलिस को सौंपा है। बताया जा रहा है कि गोदाम पर उठान व लदान के वक्त कर्मचारियों के बीच लेन देन का मामला सामने आ रहा है। कुछ रुपया भी बरामद होने की बात सामने आ रही है।







-
Previous Post Next Post
ads

 ------- इसे भी पढ़ें-------



       

    نموذج الاتصال