Jaunpur news : दरोगा का सफाईकर्मी से पांच हजार रुपये का रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, जाने क्या था पूरा मामला ?

Jaunpur news : दरोगा का सफाईकर्मी से पांच हजार रुपये का रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, जाने क्या था पूरा मामला ?


न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के बदलापुर कोतवाली थाने में तैनात एक दरोगा का रिश्वत लेते हुए वीडियो शनिवार 25 मार्च 2023 को सोशल मीडिया में वायरल हुआ। प्रकरण संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने आरोपी दारोगा को निलंबित कर दिया। यह पूरा मामला सफाईकर्मी से रिश्वत लेने का है। जिले में इससे पहले भी इस तरह का मामला सामने आया था जिसके बाद कड़ी कार्रवाई की गई थी। शनिवार को वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बदलापुर थाने में तैनात उप निरीक्षक प्रसिद्ध नारायण सिंह एक व्यक्ति के साथ किसी दुकान के बाहर बेंच पर बैठे हैं। दोनों में कुछ बातचीत होती है। इसके बाद शख्स  पहने हुए जींस पैंट के पैकेट से रुपये निकालकर गिनता है और दरोगा को दे देता है।
रुपये को दरोगा शर्ट की जेब में रखता है। वीडियो वायरल होने के बाद जांच में पता चला कि जो व्यक्ति रिश्वत दे रहा था वह कस्तूरीपुर ग्राम पंचायत का निवासी व सफाईकर्मी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि हाल ही में सफाईकर्मी के घर में चोरी हुई थी। परिजनों को तमंचा दिखाकर बदमाश रुपये आदि लूट ले गए थे।
जब इस मामले की शिकायत बदलापुर थाने में की गई तो तफ्तीश की जिम्मेदारी दरोगा प्रसिद्ध नारायण सिंह को मिली। उसी मामले में दरोगा ने 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। शनिवार को उसने पांच हजार रुपये दरोगा को दिए। बाकी रुपये बाद में देने की बात कही। हालांकि इसी दौरान किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिंह ने बताया कि बदलापुर थाने के दारोगा प्रसिद्ध नारायण सिंह का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ है। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए दरोगा को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही विस्तृत जांच कराई जा रही है। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।









-
Previous Post Next Post
ads

 ------- इसे भी पढ़ें-------



       

    نموذج الاتصال