Jaunpur news : पूर्व सांसद व बाहुबली धनंजय सिंह बरेली जेल में हुए शिफ्ट, कोर्ट ने सुनाई थी सात साल की सजा, चाहने वाले ज़मानत का कर रहे थे इंतज़ार।

न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।

यूपी के जौनपुर जिले के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह को शनिवार की सुबह आठ बजे जौनपुर जिला कारागार से बरेली जेल शिफ्ट कर दिया गया है, पुलिस के मुताबिक शासन के आदेश पर उन्हें शिफ्ट किया गया है। धनंजय बीती छह मार्च से जौनपुर के जिला कारागार में बंद थे,धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी के मामले में जिला जज शरद चंद त्रिपाठी की कोर्ट ने सजा सुनाई थी। वादी अभिनव सिंघल ने 10 मई 2020 को लाइन बाजार थाने में पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत दो के खिलाफ अपहरण और रंगदारी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।
इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था, इसी मामले में वो तीन माह जिला कारागार में बंद रहे। इसके बाद पूर्व सांसद धनंजय सिंह की जमानत हो गई थी, बाद में इस मामले में पुलिस ने विवेचना करके तीन माह के अंदर कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था।
कोर्ट ने दो अप्रैल 2022 को धनंजय सिंह और सहयोगी पर आरोप तय किए थे। इसके बाद 130 तारीखों की सुनवाई के बाद पांच मार्च 2023 को धनंजय समेत दो को दोषी पाया गया, जिसके बाद छह मार्च 2024 उक्त मामले में सजा सुनाई गई। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि शासन के आदेश के अनुरूप यह कार्रवाई की गई है। बता दें कि आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनाई की तारीख़ भी मुक़र्रर की गई थी।
 



-

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने

Edited by- न्यूज़ अब तक


Youtube Facebook instagram Twitter-x image

Powerd by


ads

 -------आपके अपनो की ख़बरें, इसे भी पढ़ें-------



       

    نموذج الاتصال