Jaunpur news : खेल में कलम के सिपाहियों की हुई जीत, पुलिस और पत्रकारों के बीच हुआ था ये खेल।


न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।

यूपी के जौनपुर जिले के शाहगंज क्षेत्र में गुरुवार की रात पुलिस और पत्रकारों के बीच मैत्री कायम रखने के नाम रहा, दिनभर खबरों और शब्दों से खेलने वाले और‌ कानून का डंडा बजाने वाले हाथों में बल्ला और गेंद था, बल्लेबाज रन बरसा रहे थे तो‌ गेंदबाज उन्हें क्लीन बोल्ड करने के लिए बेताब थे।
यह नजारा शाहगंज थाना क्षेत्र के ऐराकियाना स्थित खेल के मैदान का था, जहां गुरुवार की रात आठ बजे पत्रकारों एवं पुलिस प्रशासन के मध्य मैत्री रुल आउट पांच-पांच ओवरों का क्रिकेट मैच हुआ। क्रिकेट मैच का शुभारंभ शाहगंज के प्रभारी निरीक्षक मनोज सिंह ठाकुर ने फीता काट कर किया वहीं मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे भाजपा नेता प्रदीप जायसवाल ने क्रिकेट के मैदान में उतरे सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।
पत्रकार इलेवन की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेते हुए पुलिस प्रशासन की टीम को पांच ओवर में चार विकेट की नुकसान पर 35 रन‌ बनाने दिया।
पुलिस प्रशासन की टीम के ओपनिंग करने आये बल्लेबाज महेश और शहदाज ने चौंका के साथ अपने टीम का खाता खोला लेकिन पत्रकारों के टीम के तरफ से गेंदबाजी कर रहें कार्तिक ने सहजाद को चार रन‌ पर आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।
वहीं 15 रन बनाते हुए महेश भी आउट हो गए तीसरे विवेट पर आये जीतेन्द्र पांडेय भी पांच रन बनाकर कीपर के हाथों से स्टंपिंग हो गये। चौथे स्थान पर आये रवि ने शून्य पर बोल्ड हो कर पवेलियन की ओर चलते बने पांचवें स्थान पर शलीम ने तीन रन बनाए और कुन्दन ने दो रन बनाकर अपने टीम को पांच ओवर में 35 रन बनाकर पत्रकार टीम को लक्ष्य दिया।
पुलिस प्रशासन की टीम के रनों की लक्ष्य को पूरा करने के लिए पत्रकार टीम के ओपनर बल्लेबाज रंजन सिंह और सहनवाज मैदान में उतरे अपनी टीम के गेंदबाजी कर रहे महेश ने सहनवाज को शून्य पर कैच आउट करा पवेलियन भेज दिया। तीसरे स्थान पर आये विवेक कुमार ने महेश की गेंद पर शानदार चौंका मारते हुए उनकी लेंथ लाईन ही बिगाड़ दिया। विवेक 7 रन‌ बनाकर रन आउट हो गए। रंजन सिंह ने 13 रन‌ बनाकर वो भी रन आउट हो गए। चौथे स्थान पर आये सुशील तिवारी ने शानदार पारी खेलते हुए 14 बनाते हुए कुल चार ओवरों में 36 बनाकर अपने टीम को जीत दिलाई। पुलिस प्रशासन टीम के कोच की भूमिका में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ठाकुर रहे। पुलिस टीम के अनुज सिंह, सलीम खान, आशीष राठी, जितेन्द्र पांडेय, ज्ञान प्रकाश, शहजाद मलिक, महेश, कुंदन, पवन, नीरज शर्मा, रवि प्रताप रहे।
पत्रकार टीम के खिलाडियों में रंजन सिंह, सहनवाज, विवेक कुमार, सुशील तिवारी, इकरार खान, मीथिलेश नाग, अजय सिंह, सरफराज, रिशू अग्रहरि, नौसाद मंसूरी, कार्तिक आदि ने तीन विकेट के नुकसान पर चार ओवर में 36 रन बनाकर पुलिस टीम को शिकस्त दी। मीडिया टीम के कोच की भूमिका में एखलाक खान और मैनेजर की भूमिका प्रीतम सिंह, चंदन जायसवाल व प्रदीप वर्मा ने निभाई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ठाकुर ने दोनों टीमों की सराहना करते हुए कहा कि टीम भावना के साथ किए गए हर कार्य अच्छा संदेश देते हैं। परिवार हो या समाज सभी जगह एकजुट होकर टीम भावना के साथ काम करने का आनंद और लाभ मिलता है।
कार्यक्रम आयोजक विनायक गुप्ता रहे, कमेंट्री फहीम खान ने की। इस मौके पर  विक्रम सिंह, रईस खान, प्रदीप वर्मा, फहद खान, मिन्हाज इराकी, डाॅ. शरफुद्दीन आज़मी, डाॅ. नदीम खान, चंदन अग्रहरि, दिलीप अग्रहरि समेत भारी संख्या में लोग रहे।


-
और नया पुराने

Edited by- न्यूज़ अब तक


Youtube Facebook instagram Twitter-x image

Powerd by

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ads

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

نموذج الاتصال