Jaunpur news : जाति धर्म के संघर्ष से नहीं बल्कि विकास से देश आगे बढ़ेगा, राहुल गांधी जी गलत नहीं बोले- अशोक सिंह

न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।
रिपोर्ट-@लक्ष्मण कुमार चौधरी
मुंबई न्यूज़: आज जिस तरह हिंदुत्व के नाम पर धर्म और जाति-पात की राजनीति की जा रही है उससे देश आगे नहीं बढ़ेगा, बल्कि विकास की धारा को सुनिश्चित करने से ही देश का नाम रोशन होगा, जहां तक हिंदुत्व की बात है तो जाति धर्म को लेकर हिंसा करना हिंदुत्व नहीं हो सकता, उक्त बातें समाज विकास क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंह ने कही, अपने जन्मदिन के अवसर पर मुंबई में आयोजित "राष्ट्र हित सर्वोपरि" कार्यक्रम में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम चंद्र जी ने जिस रामराज्य की संकल्पना  दी थी उसमें जाति,धर्म ऊंच नीच के नाम पर सामाजिक विभाजन की कोई गुंजाइश नहीं थी।
संसद में चल रही बहस के दौरान हिंदुत्व के मुद्दे पर दिए गए राहुल गांधी के वक्तव्य के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी को सही या गलत नही ठहरा रहा हूं लेकिन उन्होने कोई अनुचित बात नहीं कही थी, यह सच है कि भगवान राम ने सबरी के बेर खाकर जो सिद्धांत स्थापित किया हिंदू समाज को उसे ही बरकरार रखना होगा। अगड़ा, पिछड़ा, दलित,बहुसंख्यक, अल्पसंख्यक, समाज में आपसी टकराव से राष्ट्र कमजोर होगा।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के संविधान की पुस्तक में कितने पन्ने हैं के सवाल पर अशोक सिंह ने कहा कि यह हास्यास्पद टिप्पणी है, संविधान के पन्ने गिनने की जरूरत नहीं है बल्कि उसे आत्मसात करने की जरूरत है। हमारे धर्मग्रंथों रामायण और महाभारत में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि धर्म या जाति के नाम पर समाज में संघर्ष करें। भगवान राम और कृष्ण ने भी जाति धर्म के नाम पर नहीं बल्कि अन्याय के खिलाफ संघर्ष किया था। वर्तमान में स्वतंत्रता आंदोलन में हर वर्ग हर वर्ण हर धर्म हर समाज हर जाति के लोगों की भागीदारी रही है। हमें उसे संभाले रहने के लिए बाबा साहब अंबेडकर के संविधान पर ही चलना होगा।
कार्यक्रम में अशोक सिंह के अलावा शीला सिंह, चंदन सिंह, सागर सिंह, हरिशंकर यादव (राष्ट्रीय महासचिव), डी. आर. सिंह, प्रबंधक शालिनी सिंह, प्रिंसिपल मोनिका यादव , इसरा , रागिनी सिंह ,संगीता यादव, अभय यादव ,जितेंद्र यादव ,जय हिंद यादव और जितेंद्र राजभर के अलावा पूरा स्टाफ और अन्य गणमान्य उपस्थित थे।


-
और नया पुराने

Edited by- न्यूज़ अब तक


Youtube Facebook instagram Twitter-x image

Powerd by

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ads

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

نموذج الاتصال